Facebook Se Paise Kaise Kamaye (हर महीने 50 हजार रुपये तक )

Rate this post

Facebook Se Paise Kaise Kamaye (हर महीने 50 हजार रुपये तक )आज की दुनिया इंटरनेट की दुनिया है और इंटरनेट की दुनिया में ज्यादा से ज्यादा लोग सोशल प्लेटफॉर्म जैसे, फेसबुक, यूट्यूब, इंस्टाग्राम से जुड़ रहे हैं जिसमें से प्रसिद्ध सोशल मीडिया ऐप Facebook है यह एप्लीकेशन लगभग आपके सभी दोस्तों और रिश्तेदारों के स्मार्टफोन में देखने को मिल जाएगा। यदि हम बात करें भारत देश का। तो भारत में ही 30 करोड़ से ज्यादा लोग फेसबुक का प्रयोग करते हैं। लेकिन

अभी के समय ज्यादा से ज्यादा लोग फेसबुक का इस्तेमाल केवल वीडियो देखने के लिए या फोटो लाइक करने के लिए करते हैं। कुछ लोग इस एप्लीकेशन का प्रयोग अपना टाइम पास करने के लिए करते हैं। यदि आप मेहनत करते हैं या कुछ करने की इच्छा रखते हैं तो इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में 10 तरिके साझा कर रहे हैं जिसे आप पैसा कमा सकते हैं।

इंटरनेट की दुनिया में हर कोई सर्च कर रहा है Facebook se paise Kaise Kamaye और क्रोम पर भी लोग सर्च कर रहे हैं online paise kaise kamaye, YouTube se paise kaise kamaye, Instagram se paise kaise kamaye लेकिन आपको इस आर्टिकल में फेसबुक से पैसे कैसे कमाए ऐसे १० तरिके शेयर कर रहा हूं अगर आप इस लेख को ध्यानपूर्वक पढ़ते हैं।आप 100% आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं। यदि आप मध्यवर्गीय परिवार से आते हैं या गरीब है तो आप अपनी गरीबी से निकल सकते हैं।

Facebook Se Paise Kaise Kamaye (हर महीने 50 हजार रुपये तक )

moneyhumpy.com

यदि आप सच में फेसबुक से पैसा कमाना चाहते हैं, तो उससे जुड़े कुछ जानकारी आपको नीचे दी गई है जो आप कर सकते हैं अगर आपके पास है तो और अच्छी बात है। आप अपना काम शुरू कर सकते हैं।

  • फेसबुक अकाउंट और फेसबुक ग्रुप की आवश्यकता पड़ेगी जिसे आप बना सकते हैं।
  • फेसबुक ऐप चलाने के लिए आपके पास लैपटॉप डेस्कटॉप या एक अच्छा स्मार्टफोन होना चाहिए
  • और इंटरनेट कनेक्टिविटी अच्छी होनी चाहिए।
  • फेसबुक ऐप से आपको कम समय में कमाई करने के लिए टारगेट ऑडियंस की जरूरत पड़ेगी
  • और ज्यादा पैसा कमाने के लिए अपने दिमाग को क्रिएटिव दिमाग बनाना पड़ेगा अर्थ आपको सोच विस्तार करना होगा जिसमें आप अपने विचारों से अपने फेसबुक ग्रुप में ज्यादा से ज्यादा लोगों को आकर्षित कर सकें।
  • फेसबुक से जुड़ी जितनी भी जानकारी हमने आपको ऊपर बताई है, वो सब चीज अगर आपके पास है तो अब आप पैसे कमाने के लिए। पूरी तरह से तैयार हैं।
  • 1 फेसबुक ग्रुप बनाकर पैसे कमाएं।
  • 2 फेसबुक पेज बनाकर पैसे कमाएं।
  • 3 विडियो कंटेंट फेसबुक पर अपलोड करके पैसे कमाएं।
  • 4 एफिलिएट माध्यम से फेसबुक से पैसे कमाए
  • 5 ओरिजिनल वीडियो अपलोड करके Facebook से पैसे कमाएं।
  • 6 फ्रीलान्सर बनकर फेसबुक से पैसे कमाए
  • 7 PPD साईट के माध्यम से पैसा कमाए
  • 8 सोशल ट्रैफिक प्राप्त करके पैसा कमाए
  • 9 PPC नेटवर्क माध्यम फेसबुक से पैसे कमाए
  • 10 Facebook अकाउंट मैनेज करके पैसे कमाए
  • 11 Facebook अकाउंट बेचकर पैसे कमाये
  • 12 ऑनलाइन उत्पाद बेच कर पैसा कमाएं।

moneyhumpy.com

Facebook Se Paise Kaise Kamaye (हर महीने 50 हजार रुपये तक ) यदि आप फेसबुक ग्रुप से पैसा कमाना चाहते हैं। तो आपके पास एक प्रभावशाली ग्रुप होना चाहिए। यदि आपके पास फेसबुक ग्रुप में 10 हजार से अधिक प्रभावशाली सदस्य हैं तो आप पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं।

आप अपने फेसबुक ग्रुप को लगातर ACTIVE बना रहे हैं जिसे आप कोई पोस्ट करें तो आप के सक्रिय सदस्य का प्रतिक्रिया आना शुरू हो जाए इससे क्या होगा आपको पता चलेगा आपके फेसबुक ग्रुप में कितने ACTIVE मेंबर हैं।यादि आपके फेसबुक ग्रुप में ज्यादा से ज्यादा Active मेंबर है. आप ज्यादा से ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। फेसबुक ग्रुप के सदस्यों के साथ आपको नज़दीकियां बनाने के लिए समय-समय पर आपका आकर्षित इमेज ब्लॉग पोस्ट करते रहना चाहिए ग्रुप में।

  • फेसबुक ग्रुप के माध्यम से प्रोडक्ट को बेचकर
  • फेसबुक ग्रुप के माध्यम से paid post पब्लिश करके।
  • अपने फेसबुक ग्रुप को बेच सकते हैं या फिर ग्रुप को किराये पर देकर
  • फेसबुक ग्रुप के माध्यम से यूट्यूब या ब्लॉग चैनल पर ट्रैफिक प्राप्त करके
  • Affiliate marketing करके

moneyhumpy.com

Facebook Se Paise Kaise Kamaye (हर महीने 50 हजार रुपये तक ) यदि आपके पास फेसबुक पेज है और उसमे लाखो की संख्या में प्रभावशाली सदस्य हैं। फेसबुक से पैसा कमाने के लिए सबसे अच्छा तरीका फेसबुक पेज माना जाता है। इसके लिए पर लाइक अच्छे आने चाहिए जैसे अपने पेज पर कोई पोस्ट डाला तो लाखों या पचास हजार की सांख्य में अच्छे लाइक्स आने चाहिए।

तो आप उस पेज से लाखों रुपये कमाई कर सकते हैं। ज्यादा से ज्यादा बड़ी कंपनियां अपने विज्ञापन के लिए अच्छे खासे फॉलोअर्स या प्रभावसाली पेज को ढूंढ़ती हैं और उन्हें अच्छी मोटी रकम उसके बदले में दे जाती है।यदि आप अपने फेसबुक पेज पर समय नहीं दे सकते हैं तो आप अपने फेसबुक पेज को बेच कर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।फेसबुक पेज से पैसे कमाने के लिए बहुत सारे तरीके हैं, जिसमें से कुछ तरीके आपको साझा कर रहा हु

  • अपना स्वयं का Product बेचकर
  • Paid promotion करके
  • फेसबुक पेज सेल करके
  • फेसबुक पेज किराये पर देकर
  • फेसबुक पेज के द्वारा डिजिटल कोर्स बेचकर

Facebook Se Paise Kaise Kamaye (हर महीने 50 हजार रुपये तक ) फेसबुक एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां पर आप अपना वीडियो बनाकर आप पैसा कमा सकते हैं, आपका वीडियो आपके दर्शकों को आकर्षण होना चाहिए इसके लिए आपके वीडियो को मजेदार और रचनात्मक बनाना होगा। एक समय था जब भारत में लोग टिकटॉक पर शॉर्ट्स वीडियो देखना खूब पसंद करते थे।

लेकिन कुछ समय बाद जब। टिकटॉक भारत में पूरी तरह से बंद हो गया। लेकिन इस अवसर को देखते हैं। यूट्यूब, इंस्टाग्राम, फेसबुक ने भी सॉर्ट फीचर्स लॉन्च कर दिया जिसमें आप 15 सेकंड से लेकर एक मिनट का वीडियो बनाकर आप पोस्ट कर देते हैं जिसे हम लोग रील्स बोलते हैं।और वो खूब पसंद किया जा रहा है आप चाहो तो फेसबुक पर शॉर्ट्स वीडियो भी बना सकते हो इसका मतलब आप फेसबुक पर रील्स वीडियो बनाकर पैसा कमा सकते हैं।चलिए समझते हैं फेसबुक रील्स बनाने के लिए क्या तरीका है।

  • मोबाइल फोन से एक अच्छा सा वीडियो शूट करें।
  • Editor एप्लिकेशन(Kinemaster, VN) का उपयोग करके वीडियो को मज़ेदार बनाएं।
  • फेसबुक रील्स में वीडियो अपलोड करें
  • इस तरह लगातर वीडियो बनायें और अपलोड करें

Facebook Se Paise Kaise Kamaye (हर महीने 50 हजार रुपये तक ) यदि आपके पास प्रभावशाली दर्शक हैं तो आप फेसबुक से Affiliate Marketing करके आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं। एफिलिएट मार्केटिंग क्या है सरल भाषा में समझना चाहते हैं आप इस तरह समझ सकते हैं जैसे आपने अमेज़न का एफिलिएट मार्केटिंग ज्वाइन किया है। आपको क्या करना होता है जैसे अमेज़न का कोई सबसे अच्छा उत्पाद है या

आपको सबसे अच्छा उत्पाद लगता है वह उत्पाद का लिंक है आपने।अपने फेसबुक पेज या ग्रुप में लिंक शेयर करके अपने किसी को खरीददारी कराई या लिंक से लोगों ने खरीदा प्रोडक्ट को तो आपको उसके बदले में कुछ ना कुछ कमीशन मिल जाएगा इसको बोलते हैं एफिलिएट मार्केटिंग ,कमीशन आपका का पहले से तय होगा यदि आप कड़ी मेहनत के साथ एफिलिएट मार्केटिंग करते हैं तो और अपने दर्शकों को समझने में सफल हो जाते हैं। आप एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

ShareASale
Affise
Admitad
Amzon affiliate join
Rakuten Marketing

Facebook Se Paise Kaise Kamaye (हर महीने 50 हजार रुपये तक ) फेसबुक पर अपने खुद का वीडियो डाल सकते हैं और अच्छी कमाई कर सकते हैं, लेकिन आप का वीडियो रचनाात्मक मजेदार होना चाहिए या आप ये कह लें कि आप का वीडियो। अच्छी गुणवत्ता का होना चाहिए जो आपके दर्शकों द्वारा पसंद किया जा सके। फेसबुक से आप किसी ना किसी का वीडियो आप देखते होंगे।और आपने ये भी देखा होगा वीडियो शुरू होने से पहले।आपको विज्ञापन देखने को मिलता है। विज्ञापन के माध्यम से बडे पेज लाखों में कमाई करते हैं
यदि आप कडी मेहनत करते हैं लगतार धैर्य रखकर वीडियो को अच्छी क्वालिटी में बनाते हैं आप भी इस तरिके से पैसे कमा सकते हैं। इसके बाद आपको फेसबुक नियम के अनुसार monetize के लिए अप्लाई कर सकते हैं। फेसबुक से पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं।

Facebook Se Paise Kaise Kamaye (हर महीने 50 हजार रुपये तक ) यदि आपके पास ऐसी कोई skill है। जैसा मान लो आप। वीडियो कार्टून बनाना सिखा सकते हैं। तो उसे संबंधित आपको ग्राहक ढूंढ़ना चाहिए। और उसे संबद्ध आप को फेसबुक पर ढेर सारे फेसबुक ग्रुप पर मिल जाएगा। और आप फ्रीलांसिंग सर्विस देकर पैसा कमा सकते हैं।

यदि आपको ग्राहक मिल जाता है तो आप चैट या मैसेज के माध्यम से अपनी लागत डील कर सकते हैं। आपके पास कोई कौशल नहीं है तो आपके निराश होने की जरूरत भी नहीं है। क्योंकि कोई भी कौशल कोई जन्म से सीखकर नहीं आता आप चाहें तो अपना मन पसंद कौशल सीख सकते हैं। इसके लिए आप गूगल, यूट्यूब का सहारा लेना होगा एक से दो महीने के अंदर आप जब सीख जाते हैं आप अपना कार्य शुरू कर सकते हैं।

यदि आपके पास प्रभावसाली वाला फेसबुक ग्रुप है तो आप ज्यादा से ज्यादा Active मेंबर हैं PPD Site (Pay Per Download )से आप पैसा कमा सकते हैं।
PPD एक ऐसी वेबसाइट है जहां पर आप फाइल्स सॉफ्टवेयर ऍप आदि भंडारन कर सकते हैं और किसी के साथ भी शेयर कर सकते हैं PPD वेबसाइट को किसी फेसबुक ग्रुप में शेयर किया जाता है। वेबसाइट के लिंक पर जब कोई क्लिक करके कोई फाइल या सॉफ्टवेयर डाउनलोड करना चाहता है तो उसे पहले उसे विज्ञापन दिखाया जाता है।

उसके बाद ही वह फाइल से ऐप डाउनलोड कर सकता है, बिना विज्ञापन देखे फाइल या ऐप डाउनलोड नहीं कर सकता।इसको इस तरह समझ सकते हैं जैसे आपके पास।कोई ऐसा फेसबुक ग्रुप है जहां भक्ति से संबंधित।पोस्ट किए जाते हैं उस ग्रुप में भक्ति से संबंधित आप किताब जैसी फाइल ( रामायण किताब रामचरितमानस) साझा कर सकते हैं। पीपीडी साइट पर फ़ाइलें अपलोड कर सकते हैं, और पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं। और लोगों को ये फ़ाइलें आसानी से मिल जाएगा और आप पैसा भी कमा लेंगे।

AdscendMedia
DollarUpload
ShareCash
UploadOcean
Up-load.io

यदि आपके पास एक प्रभावशाली फेसबुक ग्रुप है तो आप उस ग्रुप से अपने ब्लॉग और वेबसाइट में ट्रैफिक ला सकते हैं.जब आपके ब्लॉग और वेबसाइट पर ज्यादा ट्रैफिक आएगा तो ज्यादा से ज्यादा ब्लॉग से पैसे कमा सकते है फेसबुक ग्रुप से पैसे कमाने के लिए ये भी बहुत अच्छा तरीका माना जाता है। ब्लॉग बनाते समय इस बात का ध्यान रखे।जो आपका फेसबुक ग्रुप है उसे संबन्धित ही ब्लॉग बनाये।जिससे आपके दर्शक ज्यादा से ज्यादा आकर्षण हो सके और ब्लॉग को.पढ़ें।

जब 30 से 40 ब्लॉग बना लें उसके बाद आप अपनी ब्लॉगर वेबसाइट को गूगल ऐडसेंस अप्रूवल के लिए भेज दें जब आपका ब्लॉग गूगल ऐडसेंस की तरफ से अप्रूवल मिल जाता है तो आप अच्छा पैसा कमाते हैं, इसे क्या होगा जब अपना ब्लॉग को अपने फेसबुक ग्रुप में पोस्ट करेंगे। जब आपके ब्लॉग पर क्लिक करें तो ऐडसेंस की तरफ से आपका सदस्य को बिज्ञापन दिखायेगा जिससे आपकी अच्छी कमाई होगी। इस तरिके से आप चाहो तो यूट्यूब वीडियो पर अच्छा ट्रैफिक ला सकते हो।

यह भी फेसबुक से पैसा कमाने के लिए बहुत अच्छा तरीका माना जाता है। इसमें आपको कुछ भी नहीं करना होता PPC (pay per click) के नाम से पता चल रहा है प्रति क्लिक भुगतान यानी एक ऐसी वेबसाइट है जहां पर। आप को विज्ञापन दिखाया जाएगा विज्ञापन पर जितने क्लिक आएंगे उसका हिसाब से आपको पैसे मिलेंगे यानी। आप ये कह सकते हैं कि भारत में बहुत सारी ऐसी वेबसाइट है जो ppc का काम करती है। आप ने वेबसाइट से डील कर सकते हैं और अच्छा पैसा कमा सकते हैं

यदि आपके पास एक से अधिक काम है जिसकी वजह से आप फेसबुक पर आप समय नहीं दे पा रहे हो आप चाहो तो अपने फेसबुक अकाउंट को बेचकर अच्छा पैसा कमा सकते हो आपके फेसबुक ग्रुप में फेसबुक पेज में जितने ज्यादा सदस्य होंगे और आपका अकाउंट जितने ज्यादा पुराना होगा उतना ज्यादा आपको पैसा मिल सकता है प्रति अकाउंट 10 हजार से लेकर एक लाख तक मिल सकता है क्योंकि जो बड़ी कंपनियां होती हैं।अपने विज्ञापन के लिए ज्यादा से ज्यादा पुराने पेज ग्रुप को ढूंढ़ती है इसे उनको फायदा होता है, क्योंकि जो उनमें सदस्य होंगे जो orginc होंगे या पुराने होंगे और वो अकाउंट ज्यादा समय तक चल सकता है।

यह भी पढ़ें

95 Club App क्या है,इससे पैसे कमाएं [Invite Code 137122]
82 Lottery ऐप क्या है,इससे पैसे कमाएं [Invite Code👉4783515023]
Oxxowin App क्या है इससे रोजाना ₹1500 कैसे कमाए?
teen Patti gold app in Hindi:तीन पत्ती गोल्ड रेफर 2000 बोनस डाउनलोड करें (2024)

Leave a Comment